Pineapple – Should You Avoid To Take During Pregnancy! Read

Pineapple – Should You Avoid To Take During Pregnancy! Read

जब आप गर्भवती हैं, तो आप अच्छी तरह से अर्थ दोस्तों, परिवार के सदस्यों, और यहां तक कि अजनबियों से विचारों और राय के बहुत सारे सुना होगा । आपके द्वारा द

Shilajit Benefits – From Hair Loss To Anti Ageing, Know Its Myriad Benefits
Cashew – Amazing Health Benefits In Human Life! Reviews
Pineapple – Impressive Health Benefits And Full Reviews!

जब आप गर्भवती हैं, तो आप अच्छी तरह से अर्थ दोस्तों, परिवार के सदस्यों, और यहां तक कि अजनबियों से विचारों और राय के बहुत सारे सुना होगा । आपके द्वारा दी गई कुछ जानकारी मददगार है। अन्य बिट्स बीमार हो सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आपने पुरानी कहानी सुनी होगी कि यदि आप एक पूरा अनानास खाते हैं, तो आप परिश्रम में चले जाएंगे। इससे पहले कि आप अगले 9 महीनों के लिए इस स्वादिष्ट, पौष्टिक फल से दूर, यहां तथ्य हैं ।

मैं गर्भवती जबकि Pineapple खा सकते हैं?

Pineapple गर्भावस्था के दौरान एक सुरक्षित, स्वस्थ विकल्प है। हो सकता है कि किसी ने आपको इस फल से बचने के लिए कहा हो क्योंकि इससे जल्दी गर्भपात हो सकता है या परिश्रम हो सकता है । हालांकि, यह सिर्फ एक मिथक है ।

वहां कोई वैज्ञानिक सबूत का समर्थन है कि Pineapple गर्भावस्था के दौरान खतरनाक है । Pineapple के बारे में अफवाहें विशुद्ध रूप से वास्तविक हैं ।

ब्रोमेलिन के बारे में क्या?

Pineapple में ब्रोमेलिन होता है, जो एक प्रकार का एंजाइम होता है।

गर्भावस्था के दौरान उपयोग के लिए ब्रोमेलिन गोलियों की सिफारिश नहीं की जाती है। वे शरीर में प्रोटीन को तोड़ सकते हैं और असामान्य रक्तस्राव का कारण बन सकते हैं।

हालांकि ब्रोमेलिन Pineapple के मूल में पाया जाता है, बहुत कम वास्तव में अनानास के मांस में है जो हम क्या खाते हैं । अनानास की एक सेवारत में ब्रोमेलिन की मात्रा आपकी गर्भावस्था को प्रभावित करने की संभावना नहीं है।

लब्बोलुआब: इस फल के सामान्य सेवन से आपकी गर्भावस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है।

Pineapple एक स्वस्थ गर्भावस्था आहार का हिस्सा हो सकता है?

संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग (यूएसडीए) के अनुसार, आदर्श गर्भावस्था आहार निम्नलिखित पांच समूहों से खाद्य पदार्थों से बना है:

  • सब्जियों
  • फल
  • डेयरी
  • अनाज
  • प्रोटीन, जैसे मांस, पोल्ट्री, मछली, अंडे, और सेम

इन समूहों से खाद्य पदार्थ आपके बच्चे को विटामिन और खनिजों का भार देने में मदद करते हैं जिन्हें उन्हें बढ़ने और विकसित करने की आवश्यकता होती है। अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस करने के लिए, आपको स्वस्थ, पोषक तत्व-घने खाती का हार्दिक मिश्रण प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। खूब पानी भी पीएं।

वास्तव में आप कितना खाते हैं, अपनी उम्र, ऊंचाई, वजन और गतिविधि के स्तर के साथ कितना कुछ करना पड़ता है।

उदाहरण के लिए, एक मामूली सक्रिय 30 वर्षीय जो 5 फुट, 4 इंच लंबा है और १४० पाउंड वजन पर विचार करें ।

यूएसडीए की MyPlate योजना की सिफारिश है कि वह अपनी पहली तिमाही में प्रति दिन फल और सब्जियों के लगभग ४.५ कप मिलता है । दूसरी और तीसरी तिमाही में, अनुशंसित राशि 5 कप तक कूदती है।

एक गर्भवती 30 वर्षीय जो 5 फुट है, 9 इंच लंबा फल और सब्जियों के रूप में कई के रूप में ६.५ कप एक दिन पाने के लिए, उसकी गतिविधि के स्तर पर निर्भर करता है की आवश्यकता हो सकती है ।

मैं अपने आहार में Pineapple कैसे जोड़ सकता हूं?

Pineapple के एक कप में एक गर्भवती महिला के विटामिन सी के दैनिक सेवन की सिफारिश के लगभग १०० प्रतिशत Trusted स्रोत शामिल हो सकते हैं ।

टेकअवे क्या है?

गर्भावस्था के दौरान Pineapple खाने से गर्भपात होने या आपको किसी भी जल्दी श्रम में भेजने की संभावना नहीं है। आप सुरक्षित रूप से ताजा Pineapple, डिब्बाबंद Pineapple, या Pineapple का रस के सामान्य सर्विंग्स का आनंद ले सकते हैं।

यदि आप अभी भी अपने आहार के लिए इस फल को जोड़ने के बारे में चिंतित हैं, अपनी चिंताओं के बारे में अपने डॉक्टर के साथ बात करते है और गर्भावस्था के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछना सुरक्षित खाद्य पदार्थ ।

यदि आपके पास एसिड भाटा है तो क्या आप Pineapple खा सकते हैं?

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0